Friday 13 January 2017

होम लोन पर ब्याज दर कम करने के लिए योजना



Regrob आपके लिए सभी बैंको से ब्याज दर कम करने की योजनाओ के लिए सुन्हेरा मौका लेकर आये है, हम आपको कम से कम ब्याज दर पर होम लोन दिलाने में आपकी पूरी मदद करेगे | Regrob आपकी सेवा में हरदम साथ है |


होम लोन ब्याज दर को कम करने के लिए केंद्र सरकार दुवारा काफी गंभीरता से विचार चल रहा है| हमारी जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार एक ऐसी योजना ला रही है जिसके तहत मध्यम वर्ग के लोगो को घर खरीदने के लिए लोन लेने में कम ब्याज दर देना पड़ेगा ।



जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर है, उन्हें घर खरीदने में मदद करने और रियल एस्टेट में मांग बढ़ने के लिए होम लोन पर ब्याज सब्सिडी देने की योजना बना रही है सरकार , शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा है कि निम्न आय वर्ग और आंशिक मध्यम वर्ग के लोगो के लिए हाउसिंग सेक्टर के लिए हम आपके लिए इंटरेस्ट सबवेंशन स्कीम ला रहे हैं। साथ में ये भी कहा है कि सरकार ब्याज दरों में भी कमी कि व्यवस्था कि और बढ़ रही है | सरकारी आकड़ो के मुताबिक, वर्ष 2012 में हमारे देश में 187.8 लाख घरो कि कमी थी | ऐसी कमी को पूरा करने के लिए ये कदम उठाया गया है | ताकि सभी के पास अपना खुद का घर हो, जिससे सभी लोगो को ख़ुशी मिले |


जो बैंक फिक्स डिपॉजिट पर देते हैं सर्वोत्तम ब्याज दरें :- 

दरअसल बैंक की ब्याज आय कर देने के बाद लगभग उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पर के स्तर पर है। इस ब्याज दर से अच्छा लाभ पाने का बहुत कम अवसर दिया गया है। जहां तक बात करें बैंकों की तो उनसे अच्छी ब्याज दरें पोस्ट ऑफिस से मिल रही हैं। ऐसे में कुछ लोग कंपनी फिक्स डिपॉजिट में निवेश कर रहे हैं और अच्छा लाभ कमा रहे हैं। यहां कुछ सरकारी बैंक भी हैं जो अच्छी ब्याज दरों पर फिक्स डिपॉजिट की अच्छी सुविधा देते हैं।


स्टेट बैंक ऑफ मैसूर :-


स्टेट बैंक ऑफ मैसूर लोगों को 7.60 प्रतिशत की ब्याज दर से 1 से 2 साल के लिए फिक्स डिपॉडिट का लुभावना ऑफर दे रहा है। फिक्स डिपॉजिट पर किसी सरकारी बैंक द्वारा दी जाने वाली ये सर्वोच्च ब्याज दर है।



यूनियन बैंक ऑफ इंडिया :-


स्टेट बैंक ऑफ मैसूर के बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ही दूसरा बैंक है जहां फिक्स डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज दर मिलती है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 7.55 प्रतिशत की ब्याज दर से फिक्स डिपॉजिट का ऑफर देता है। ये लाभ एक से तीन साल तक के फिक्स डिपॉजिट पर मिलता है। वहीं बैंक 3 से 5 साल तक के फिक्स डिपॉजिट पर 7.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दर देता है जो सामान्यत: सभी बैंक देते हैं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र, महानिधि डिपॉजिट :-


बैंक ऑफ महाराष्ट्र महानिधि डिपॉजिट या फिर इसे फिक्स डिपॉजिट ही कह लें, ये बैंक 444 दिन के लिए 7.51 प्रतिशत की दर से फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दर देता है। इस नजरिए से इस बैंक का मार्जिन सरकारी बैंको से काफी ज्यादा है।

आईडीबीआई बैंक :-


अन्य बैंकों से अलग आईडीबीआई बैंक 1 से 3 साल तक के लिए फिक्स डिपॉजिट का ऑफर देता है, ये बात अलग है कि उसकी ब्याज दर औरों से थोड़ी कम रहती है। आईडीबीआई बैंक 7.50 प्रतिशत की दर से फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज देता है।


केनरा बैंक :-


फिक्स डिपॉजिट पर केनरा बैंक भी 7.5 प्रतिशत की दर से होम लोन देता है। हालांकि ये फिक्स डिपॉजिट एक साल तक के लिए और दो साल से कम का होना चाहिए। ध्यान रहे कि इन सब के बीच अगर फिक्स डिपॉजिट पर 10,000 से अधिक का लाभ मिल रहा है तो उस पर टीडीएस लागू होगा।

कॉर्पोरेशन बैंक :-


कॉर्पोरेशन बैंक भी फिक्स डिपॉजिट पर केनरा बैंक की तरह ही 7.50 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। हलाकि एक मामले में ये थोड़ा अलग है, केनरा बैंक 1 साल के लिए और दो साल से कम समय तक के फिक्स डिपॉजिट पर 7.50 प्रतिशत की दर से ब्याज देता है जबकि कॉर्पोरेशन बैंक 1 साल से ऊपर और 3 साल से कम समय तक पर 7.50 प्रतिशत की दर से लोन देता है।



अन्य बैंकों की पॉलिसी :-



इन सरकारी बैंको के अलावा सभी बैंक हैं जो 7 या 7.40 प्रतिशत की दर से ब्याज दर पर फिक्स डिपॉजिट का ऑफर देते हैं साथ ही कुछ निजी बैंक भी इसी ब्याज दर पर फिक्स डिपॉजिट की सुविधा देते हैं।


अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे
फोन नंबर - +91-9529331331

अथवा 

मेल करे –info@regrob.com

No comments:

Post a Comment