Saturday 28 January 2017

एचडीएफसी बैंक दुवारा होम लोन के विषय में जानकारी



एचडीएफसी बैंक से होम लोन लेते हुए सबको लगता है ही ये अच्छा है या नही, लेकिन एचडीएफसी होम लोन की प्रक्रियाओं द्वारा लोन ग्राहक को ज्यादा  परेसान होने की जरूरत नही है | यह भी कहा जाता है कि राज़्य के स्तर पर आपकी पूरी मदद करेगे, हम आपकी सभी समस्याओ का हल लेकर आये है Regrob के पास आपकी सभी समस्याओ का समाधान है |

एचडीएफसी बैंक लाया है, आप सभी के लिए एचडीएफसी गृह ऋण। 35 वर्षों के अनुभव के साथ, विशेषज्ञों की एक समर्पित टीम और आपके घर के निर्माण की वित्तीय जरूरतों को समझने वाला एक पूर्ण पैकेज हैं, जोकि आपके सपनों को साकार करने में सहायक होगा।



बैंकों ने ग्राहकों को सस्ता होम लोन मुहैया कराने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। इसके तहत निजी क्षेत्र के एचडीएफसी ने शुक्रवार को अपनी होम लोन की दर में 0.2 फीसदी कटौती कर इसे 9.9 फीसदी कर दिया है। इस फैसले से एचडीएफसी बैंक से होम लोन लेने वाले ग्राहकों की ईएमआई में कमी आएगी। और उनको इससे बहुत लाभ होगा |

नई दरें नए और पुराने सभी ग्राहकों पर लागू होंगी। एचडीएफसी लिमिटेड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 13 अप्रैल से होम लोन की दर 20 आधार अंक घटाने का फैसला किया गया है। एचडीएफसी ने कहा कि इसके खुदरा कर्ज की दर में कमी का फायदा अप्रवासी भारतीयों (NRI) सहित सभी ग्राहकों को मिलेगा।

इसके अलावा एचडीएफसी ने विभिन्न परिपक्वताओं पर अपनी जमा दरों में कटौती की है। इस सप्ताह की शुरुआत में भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक ने कर्ज की दरों में 0.25 फीसदी तक कटौती की थी।

रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन द्वारा बैंकों को ब्याज दरों को लेकर फटकार लगाए जाने के बाद दरों में कटौती की गई थी। रिजर्व बैंक ने 7 अप्रैल को अपनी मौद्रिक नीति में नीतिगत दरों में कोई बदलाव नहीं किया था और इसे 7.5 फीसदी पर बरकरार रखा था।

एचडीएफसी बैंक के लाभ :- 



भारत में हाउसिंग फाइनेंस के क्षेत्र में अग्रणी; 35 वर्षों से अधिक का अनुभव है

होम लोन उत्पादों की व्यापक श्रृंखला है

सर्वाधिक अनुभवी एवं सशक्तक कर्मचारीगण/कार्मिक दल यह सुनिश्चित करते हैं कि ग्राहकों के लिये यह प्रक्रिया सरल हो

खरीदी जाने वाली संपत्ति के लिये सलाह एवं परामर्श की सेवायें

भारत में घर खरीदने के लिये किसी भी कार्यालय से लोन की सुविधा

संपत्ति के चयन से पहले लोन की मंजूरी

लोन के पुन:भुगतान के लिये लचीले विकल्पी की सुविधा

दस्तावेजों का नि:शुल्कज एवं सुरक्षित संग्रहण

शर्तें लागू। सभी होम लोन्स एचडीएफसी लिमिटेड की ओर से। ऋण एचडीएफसी लिमिटेड के निर्णय के आधार पर ही जारी किये जायेंगे।

एचडीएफसी बैंक की विशेषताएं और लाभ


गृह ऋण - व्यक्तिगत होम लोन (गृह ऋण) मकान (नए/पुनः ब्रिक्री) खरीदने या निर्माण हेतु होम लोन। आवेदन व्यक्तिगत अथवा संयुक्त रूप से किया जा सकता है।

गृह सुधार ऋण - घर की आंतरिक साज-सज्जा उस घर में रहने वाले लोगों की सुरूचिपूर्णता का परिचायक होती है और यदि घर का मालिक चाहे तो वह समय के अनुसार इसमें निरंतर बदलाव भी कर सकता है. सुविधाएं आंतरिक और बाहरी मरम्मत तथा अन्य ढांचागत मरम्मत जैसे पेंटिंग, वाटरप्रूफिंग, प्लंबिंग और बिजली के कार्य, टाइलिंग एवं फ्लोरिंग, ग्रील, एल्यूमिनियम की खिड़कियां, घर के बाहर की चार दीवारी एवं बहुत कुछ।

गृह विस्तार ऋण - बढ़ते परिवार के लिये अपनी आवश्याकताओं के अनुसार घर का विस्तानर करने की सुविधा; चाहे बच्चों के लिये अतिरिक्तक बेड रूम का निर्माण करना हो, अपने लिये पढ़ने का कमरा बनवाना हो या फिर आराम से बैठकर कॉफी का आनंद लेने के लिये अलग स्थान का निर्माण करना हो; अपनी आवश्यकताओं के अनुसार घर का विस्तानर करना काफी आसान है.

अपना ऋण आंशिक फिक्स्ड या आंशिक फ्लोटिंग के रूप में लेने के लिए फिक्स्ड दर या फ्लोटिंग दर का विकल्प चुनें।

आपकी व्यक्तिगत जरूरतों के अनुरूप लचीले अदायगी विकल्प।

गृह ऋण किश्त का स्वतः पुन:भुगतान - आप अपने एचडीएफसी बैंक के बचत खाते से हमें सीधे ही अपनी गृह ऋण किश्त के पुन:भुगतान के लिए स्थाई निर्देश दे सकते हैं इस तरह आप प्राप्य, हस्ताक्षर और पश्च-तिथि चैक ट्रेकिंग जैसी परेशानियों से बच सकते हैं।

एचडीएफसी आपकी पूर्ण मानसिक शांति के लिए संपत्ति दस्तावेजों का इन-हाउस निरीक्षण प्रदान करता है।




अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे
फोन नंबर - +91-9529331331

अथवा 

मेल करे –info@regrob.com

No comments:

Post a Comment